गुरुवार, 15 मार्च 2012

अखिलेश के दिल पर चलता है सिर्फ 'डिंपल' का राज

आज देश में चारों ओर केवल एक ही व्यक्ति की बात हो रही है और वो है देश के सबसे कम उम्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की। जिनकी ताजपोशी 15 मार्च को है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह का लाडला और अपनी मां का छोटा टीपू आज प्रदेश का सुल्तान बन गया है।

यह सुल्तान प्रदेश की सत्ता पर तो आज काबिज हो रहा है लेकिन आज से करीब 12 साल पहले किसी के हाथों शिकस्त खा चुका है। जिसका परिणाम यह है कि आज भी अखिलेश के दिल पर उन्ही की हुकूमत चलती है। आप जानना चाहेंगे कि कौन हैं वो खुशनसीब तो वो हैं डिंपल अखिलेश यादव।

जिनकी मुहब्बत में गिरफ्तार अखिलेश यादव आज से 12 साल पहले हुए थे। मात्र 25 साल की उम्र में अखिलेश यादव को उत्तराखंड की पहाड़ी बाला डिंपल से मुहब्बत हो गई थी। अपने से चार साल छोटी लड़की की मुहब्बत में अखिलेश इस कदर पागल हुए कि उन्होंने शादी करके ही दम लिया और अपने प्यार को एक खूबसूरत मकाम दे दिया।

फौजी पिता की सुपत्री डिंपल रिटायर्ड आर्मी कर्नल एस . सी . रावत की बेटी हैं। डिंपल की और भी दो बहने हैं। डिंपल और अखिलेश को शादी से तीन बच्चे अदिति, टीना और अर्जुन हैं। जिनमें से टीना और अर्जुन जुड़वा है। घर में छोटों के लिए वे अखिलेश दादा हैं, लेकिन डिंपल के लिए 'एडी'। वो अखिलेश के लिए यही संबोधन इस्तेमाल करती हैं।

तमाम व्यस्ताओं के बावजूद अखिलेश अपने परिवार को समय देना नहीं भूलते हैं। डिंपल को इसी बात का काफी गुमान रहता है। एक आदर्श भारतीय पत्नी की तरह डिंपल अखिलेश यादव के हर फैसले में साथ होती हैं, जिसका परिणाम यह है कि डिंपल ने अपने पति की जीती सीट फिरोजाबाद के लिए लोकसभा चुनाव लड़ा था। डिंपल को पूरा भरोसा है कि अखिलेश एक अच्छे बेटे, पति और पिता की तरह अच्छे सीएम भी साबित होंगे।
utkarsh-shukla.blogspot.com

1 टिप्पणी:

thanks for visit my blog